कश्मीर घाटी में बीते अक्टूबर माह में नागरिकों पर बढ़े आतंकवादी हमलों के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप मैच पर एक बार फिर से विचार किया जाना चाहिए क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच को लेकर किए गए सवाल के जवाब में गिरिराज सिंह ने कहा, 'मेरा मानना है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे नहीं है तो इस पर दोबारा विचार करना चाहिए।' भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में मैच होना है।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर में बीते दिनों बढ़ी हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया जा रहा है। घाटी में अस्थिरता का माहौल पैदा करने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन यहां के आम नागरिकों, खासतौर पर अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में आतंकियों ने रविवार को बिहार के दो मजदूरों पर गोलियां बरसा दीं। इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों ने दो गैर-कश्मीरियों पर हमला किया था, जिसमें से एक मुस्लिम था। शुक्रवार को आतंकियों ने बिहार के एक गोलगप्पा बेचने वाले और उत्तर प्रदेश के कारपेंटर को गोलियों से भुना था।

घाटी में लक्षित आतंकी हमलों के बाद से बढ़े डर के माहौल की वजह से सैकड़ों मजदूर पलायन करने को मजबूर हो गए हैं तो वहीं हजारों गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबल सेफ ठिकानों पर ले जा रहे हैं।